सेक्स से जुड़े 5 मिथक क्या हैं?

Malabika Dhar

6 September, 2023

हस्तमैथुन करना सेहत के लिए ठीक नहीं

हस्तमैथुन यानी मास्टरबेशन सेहत के लिए किसी भी तरह से हानिकारक नहीं होता है। एक अध्ययन के अनुसार, मास्टरबेशन स्ट्रेस दूर करने का एक हेल्दी तरीका है।

सेक्स से बढ़ता है कैंसर का खतरा

शोधों के अनुसार, यौन संबंध रखने वाले पुरुषों में 70 वर्ष की आयु से पहले कैंसर का निदान होने की संभावना कम होती है। जिन पुरुषों को बार-बार कामोन्माद का अनुभव होता है, उनमें उन लोगों की तुलना में मृत्यु दर 50% कम होती है जो अक्सर सेक्स नहीं करते हैं। इसलिए आपको इस मिथक के बारे में ज्यादा विचार करने की जरूरत नहीं है।

वास्तविक जीवन में सेक्स पॉर्न के तरह है 

यह सच नहीं है। अधिकांश पोर्नोग्राफ़ी में भाग लेने वाले लोग भुगतान किए गए अभिनेता हैं और वे इसे देखने वाले लोगों का मनोरंजन करने के लिए काम कर रहे हैं।

 गर्भनिरोध की जिम्मेदारी लड़की की है

सेक्स करने का फैसला संयुक्त होता है। इसलिए यह दोनों की जिम्मेदारी है। केवल महिलाओं से यह उम्मीद करना कि वह गोली ले लेंगी सही नहीं। कंडोम सबसे आसान तरीकों में से एक है जो पुरुष इस्तेमाल कर सकता है। 

सेक्स में लिंग का साइज़ मायने रखता है

कई लोगों को अपने लिंग के आकार को लेकर चिंतित रहते हैं और यह भी कि क्या बड़ा आकार बेहतर यौन अनुभव प्रदान करेगा। हालाँकि, सच्चाई यह है कि लिंग का आकार किसी भी साथी के लिए यौन सुख का निर्धारण नहीं करता है।

यह स्टोरी पसंद आई?

आपके पास भी है लिखने का मौका