Site icon Youth Ki Awaaz

Mirzapur 3 Review: मिर्जापुर की गद्दी का हकदार कौन ?

भारत में कुछ मशहूर वेब सीरीज की बात की जाए तो मिर्जापुर सीरीज उनमें से एक होगी और इसके पिछले दो भागों ने दर्शकों को काफी पसंद किया है। मिर्जापुर की ये कहानी लोगो की पसंदीदा सीरीजों में से एक भी बन गई है। वही अब लम्बे इंतजार के बाद इस कहानी का तीसरा भाग भी लोगो के सामने आ गया है क्या सच में लोगों को पसंद आई मिर्जापुर 3 की कहानी ? कैसी लगी गुड्डू पंडित की एक्टिंग ? और क्या सच में मर गए सभी के चहीते मुन्ना भईया ? मिलेंगे सभी के जवाब नीचे रिव्यू मे।

कहा खत्म हुई थी मिर्जापुर की कहानी ?

मिर्जापुर के दूसरे भाग के अंत ने सभी दर्शकों को हैरान कर रख दिया था जहां किसी ने नहीं सोचा था कि त्रिपाठीयो के हाथ से मिर्जापुर की पकड़ चली जाएगी और सीरीज के सबसे दबंग इंसान मुन्ना भईया भी नहीं रहें। कहानी का ऐसा अंत देख सभी  अगले भाग का इंतजार करने में लगे हुए थे कि अब आगे क्या होना वाला है। अब मिर्जापुर किसके कब्जे में होने वाला है ? इन सभी बातों का जवाब आपको मिर्जापुर के तीसरे भाग में मिल जाएगा 

क्या मिर्जापुर 3 की कहानी में है दम ?

लंबे समय के बाद मिर्जापुर की अगली पेशकश लोगो के सामने आ गई है। इस सीरीज में कुल दस भाग हैं, हर भाग करीब एक घंटे का है। सीरीज की शुरुवात मुन्ना भईया के अंतिम संस्कार से होती हैं और वही से ही लोगो को जोड़ने का काम शुरू कर देती है और उसके बाद कहानी धीरे धीरे रफ्तार पकड़ना शुरू कर देती हैं फिर शुरू होता है मिर्जापुर की गद्दी की हुकूमत का खेल, हालाकि कहानी के बीच में आपको ऐसा लग सकता है कि इसको जबरन खींचा जा रहा है लेकिन यदि आप मिर्जापुर के फैन है तो आपके पूरी कहानी देखना तो बनता है। कहानी के बीच में आपको मिर्जापुर के पुराने बाहुबली कालीन भईया भी देखने को मिलेंगे लेकिन वो काफी कमजोर हालत में है। उनके अंदर अपने बेटे की मौत का बदला लेने का खून भी सवार है। वही दूसरी ओर अपने पति के जाने के बाद मुन्ना भईया की पत्नी अब प्रदेश की मुख्यमंत्री बन जाती है और वो भी गुड्डू पंडित की जान के पीछे पढ़ जाती है। अब क्या ये लोग अपना बदला ले पाते हैं या गुड्डू पंडित ही रहेंगे मीरजापुर के नए बाहुबली इन सभी सवालों के जवाब के लिए आपको मिर्जापुर का तीसरा भाग जरूर देखना चाहिए क्योंकि अगर इससे आगे हमने आपको कुछ बताया तो क्या पता गुड्डू भईया का अगला निशाना हम ही हो सकते है ? इसलिए इन सभी सवालों के जवाब के लिए जल्द से जल्द देख डालिए मिर्जापुर का सीजन 3.

मिर्जापुर का कौन सा भाग रहा दर्शकों का पसंदीदा ? 

मिर्जापुर के दूसरे भाग ने दर्शकों को एक सस्पेंस पर लाकर छोड़ दिया था जिससे कि मिर्जापुर के तीसरे भाग की डिमांड बढ़ती रहे लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि मिर्जापुर का तीसरा भाग कहानी पिरोता नज़र आया है जिसके कारण ये भाग बीच के एपिसोड में ही लोगो को काफी बोर कर रहा है इसलिए अधिकतर लोगो को मिर्जापुर सीरीज का पहला भाग ही काफी पसंद आया है। जो शुरू से ही मिर्जापुर का भौकाल बनाने में कायम रहता है और अंत तक मिर्जापुर से लोगो को जोड़े रखता है।

इस सीरीज को मेरी तरफ से 5 में से 3 स्टार दिए जाते है 

आपको कैसी लगी मिर्जापुर 3 की ये कहानी हमे कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर बताए।

Exit mobile version