Site icon Youth Ki Awaaz

Panchayat 3 Review: चुनावी रंग और सरपंच की जंग, हसाती रुलाती ये कहानी

Panchayat Season 3 Review: कही जोरो की हसीं तो कही बेटे के जाने का गम क्या है फुलैरा गांव की कहानी….

लंबे समय के इंतजार के बाद ऐमज़ॉन प्राइम पर पंचायत का अगला सीजन या कहे पंचयात का 3 पार्ट आ गया है। वैसे तो इस पार्ट को फ़रवरी में आना था लेकिन किसी कारण वश इसको कुछ समय के लिए डिले कर दिया गया था लेकिन अब वो इंतजार ख़त्म हो गया है अब फुलैरा वासियो की कहानी और सचिव जी के प्यार की गाड़ी कहा तक पहुंचेगी। क्या ये सीरीज का भाग बाकि दो भागो से अच्छा है इन सभी के जवाब आपको निचे आर्टिकल में मिलेंगे।

पंचयत सीरीज के पहले और दूसरे पार्ट के जबरदस्त हिट होने के बाद लोगो को तीसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार था और होगा भी क्यों नही क्योकि जहां पंचायत 2 का पार्ट समाप्त हुआ था वो अपने आप में काफी सवालो को छोड़ कर जा रहा था। जहां पंचायत 2 अंत काफी उदास भरा था वही उसके साथ वो काफी सवालो को भी छोड़ का जा रहा था , जिन सवालो का जवाब पाने के लिए लोगो को इसके तीसरे भाग का इंतजार था जोकि अब वो हमारे सामने आ गया है।


पंचायत 3 की कहानी क्या कहती है ?


पंचायत 3 की कहानी बाकि दोनों पार्ट्स से काफी अलग है। पंचायत के इस भाग में हमको फुलैरा गांव के दो हिस्से , चुनावी रंग में मग्न फुलैरा और सचिव जी का प्रधान की बेटी को लेकर प्यार, ये सभी चीजे हमे इस भाग में देखने को मिलेगी। ये पार्ट कही न कही लोकसभा के चुनावों में अपना मत डालने के लिए भी लोगो को जागरूक करता है। इस पार्ट की कहानी बाकि दोनों भागो को अपने साथ लेकर आगे चलती है और मनोरंजन के साथ साथ आपको महतवपूर्ण जानकारी भी देती है।

कहानी के शुरू होते ही विधायक जी की दबंगई बड़े जोर से दिखाई जाती है जिनकी वजह से सचिव जी का ट्रांसफर हो जाता है अब देखने वाली बात ये होगी की गांव फुलैरा में सचिव जी की वापसी कैसे होती है और इन सभी बातो का विधायक जी पर क्या असर होता है और जब उनको मालूम पड़ता है की सचिव जी फिर से एक बार गांव फुलैरा में आ गए है तो वो कैसे अपनी दबंग गिरी कायम रखते है। इन सभी सवालो के जवाब आपको पंचायत 3 देखने के बाद मिल जाएंगे। ये कहना बिलकुल सही होगा की आप अपने फॅमिली के साथ इस सीरीज को एन्जॉय कर सकते है और चुनाव के समय में एक गांव के अंदर कैसा माहोल होता है वो भी आपको देखने को मिल जाएग।


क्या चला पाई पंचायत 3 लोगो पर अपना जादू ?


पंचायत 3 को OTT पर आए हुए 24 घंटे से ऊपर हो गया है और इसको देखने के बाद लोगो ने अपनी राय देना भी शुरू कर दिया है। मुंबई में रहने वाले सचिन का कहना है की सीरीज के अंदर इस बार चुनावी माहौल काफी दिखाया गया है, वही दिल्ली की प्रिया ने कहा की उनको ये सीरीज काफी अच्छी लगी उनकी मम्मी को मंजू देवी का अभिनय काफी अच्छा लगा, वही हैदराबाद से कामरान जी का कहना है की फिल्म का तीसरा भाग भी हमको बाकि दोनों पुराने भाग से जोड़े रखता है ऐसा नहीं लगता है की ये सीरीज पुरे दो सालो के बाद आई है।

पंचायत 3 को मेरी तरफ से 5 में से 4 दिए जाते है क्योकि ये सीरीज आपको मनोरंजन के साथ साथ बहुत से ज्ञानवर्धक बाते भी बताती है। आपको ये सीरीज कैसी लगी आप हमको कमेंट सेक्शन में जरूर बताए। 

Exit mobile version