Site icon Youth Ki Awaaz

CM हेल्पलाइन 181 को बनाया मजाक,अब तक अलग अलग नाम से कर चुका 170 काल

सतना।।सीएम हेल्पलाइन 181 की सुविधा लोगों की समस्या निराकरण के लिए प्रारंभ की गई है, लेकिन सतना शहर का एक कॉलर ऐसा है जो सीएम हेल्पलाइन का 181 नंबर सिर्फ गाली गलौज करने के लिये डायल करता है। इतना ही नहीं सीएम हेल्पलाइन के कॉल सेंटर की महिला एक्जीक्यूटिव से भी गाली गलौज भरा अभद्र व्यवहार करता है।

अब तक अलग अलग नाम से 170 से भी ज्यादा कर चुका काल

अब तक अलग-अलग नाम से 170 से भी ज्यादा कॉल गाली गलौज के लिये कर चुका है। अब तो कॉल सेंटर के ज्यादातर एक्जीक्यूटिव को इसका नंबर तक याद हो गया और इसकी कॉल उठाने से भी डरने लगे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम हेल्पलाइन के संचालक ने पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को पत्र लिख कर संबंधित कॉलर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर दण्डात्मक कार्रवाई करने कहा है।

एमपी नगर का है निवासी

सीएम हेल्प लाइन कार्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह कॉलर खुद को सतना नगर के वार्ड क्रमांक 5 एमपी नगर का निवासी बताता है। कई बार ये अपना नाम राजेश यादव तो कई बार आशीष बताता है। इसके द्वारा जिस मोबाइल नंबर से कॉल की जाती है उसका नंबर 958948**** है। अब तक यह राजेश नाम से लगभग 140 और आशीष नाम से 30 के लगभग कॉल लगाकर सीएम हेल्पलाइन एक्जीक्यूटिव के साथ गाली गलौज कर चुका है।

कॉल कटने तक धाराप्रवाह देता है गालियां,

बताया गया है कि इस कॉलर के द्वारा लगातार गाली गलौज से आजिज आकर सीएम हेल्पलाइन के कॉल सेंटर के एक्जीक्यूटिव ने इसकी शिकायत कॉल सेंटर के वरिष्ठ अधिकारियों से की। जहां से मामले संचालक तक पहुंचा। संचालक ने जब इस कॉलर की रिकार्डिंग सुनी तो भौचक रह गए। संबंधित युवक कॉल कटने तक धाराप्रवाह गाली देता रहता है।इस पर संचालक सीएम हेल्पलाइन ने 17 नवंबर को एसपी और कलेक्टर को पत्र लिख कर बताया है कि संबंधित युवक द्वारा अभद्र शब्दों का प्रयोग कर कॉल सेंटर के लड़के लड़कियों को परेशान किया जा रहा है। जो कि अपराध की श्रेणी में होकर दंडनीय है। संबंधित कॉलर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर दण्डात्मक कार्रवाई करने कहा गया है। साथ ही इस कॉलर की कई रिकार्डिंग भी एसपी कलेक्टर को साथ में भेजी गई है। हालांकि पुलिस अधीक्षक सतना आशुतोष गुप्ता ने अभी पत्र नहीं मिलने की जानकारी देते हुए कहा है कि पत्र मिलते ही कार्रवाई करेंगे।

Exit mobile version