Site icon Youth Ki Awaaz

कांग्रेस ने रविवार को ‘अनिच्छुक’ अंबिका सोनी के साथ अमरिंदर सिंह को सफल बनाने के लिए

कांग्रेस ने रविवार को ‘अनिच्छुक’ अंबिका सोनी के साथ अमरिंदर सिंह को सफल बनाने के लिए सस्पेंस रखा

 

 

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हिंदू खत्री अंबिका सोनी को पंजाब में शीर्ष पद संभालने के लिए मनाने की कोशिश कर रही हैं।

पंजाब कांग्रेस में यह दिलचस्प ड्रामा शनिवार आधी रात तक चलता रहा, और पार्टी अभी भी असंतुष्ट निवर्तमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के उत्तराधिकारी को शून्य करने के लिए संघर्ष कर रही है।

 

 सस्पेंस लंबा खिंचता दिख रहा है क्योंकि कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) को उत्तराधिकारी पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अंतिम मंजूरी मिलनी बाकी है। इससे पहले यह तय किया गया था कि रविवार को सुबह 11 बजे होने वाली सीएलपी बैठक में चुने गए नाम को साझा किया जाएगा। सूत्रों का अब कहना है कि शाम 4 बजे राज्यपाल के साथ बैठक से कुछ मिनट पहले विधायकों के नाम की घोषणा की जाएगी।

 

 शनिवार देर रात से ही एक निजी होटल में एआईसीसी द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक अजय माकन और हरीश चौधरी के अलावा पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत द्वारा कई दौर की चर्चा की गई है। सूत्रों ने कहा कि सुखजिंदर रंधावा और सुनील जाखड़ के नेतृत्व में विधायकों के विभिन्न समूह पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर रहे हैं। उनके फीडबैक के आधार पर पर्यवेक्षक पार्टी नेता राहुल गांधी के साथ चर्चा कर रहे हैं।

 

 

 

केंद्रीय नेतृत्व कथित तौर पर पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को शनिवार को मुख्यमंत्री के रूप में घोषित करने का इच्छुक था, लेकिन घोषणा में देरी हुई क्योंकि दबाव समूहों ने सुनील जाखड़ और सुखजिंदर रंधावा की पैरवी करना शुरू कर दिया। एक हिंदू खत्री सोनी ने भी इस प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए अनिच्छा व्यक्त की, सूत्रों ने कहा कि सोनिया गांधी अभी भी उन्हें भूमिका निभाने के लिए मनाने की कोशिश कर रही थीं।

 

 

 

Exit mobile version