Site icon Youth Ki Awaaz

“आईपीएल टूर्नामेंट की टीमों में खिलाडियों के कोविड-19 पॉज़िटिव पाए जाने पर, IPL 2021 स्थगित करने का निर्णय”

आईपीएल टूर्नामेंट की टीमों में खिलाडियों के कोविड -19 पॉज़िटिव पाए जाने पर, IPL 2021 स्थगित करने का निर्णय

भारतीय बोर्ड ने कहा है कि “यह मुश्किल समय है, विशेष रूप से भारत में और अब हमने कुछ सकारात्मकता लाने की कोशिश की है।  हालांकि, यह ज़रूरी है कि आईपीएल टूर्नामेंट अब निलंबित हो जाए और हर कोई इन कोशिशों के समय में अपने परिवार और प्रियजनों को वापस ले जाए।”

इस बयान में यह भी कहा गया कि बीसीसीआई आईपीएल 2121 में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित और सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करने के लिए अपनी शक्तियों में सब कुछ करेगा।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संकेत दिया। जाहिर है कि भारत में वर्तमान में स्थिति बहुत खराब है। इस समय हर कोई डरा हुआ है, इसलिए यहां तक ​​कि आईपीएल की टीमों के वे (विदेशी खिलाड़ी) भी डर सकते हैं। कुछ खिलाड़ियों ने इस समय देश छोड़ने की इच्छा के बारे में अपने फ्रैंचाइज़ी से बात भी की, लेकिन फ्रैंचाइज़ी ने भी हम में विश्वास नहीं किया।

कई खिलाड़ी देश छोड़ने के लिए तैयार थे, लेकिन जाहिर है कि इस समय हमारे देश में चारों ओर घबराहट जैसी स्थिति है और अगर लोग डरते हैं, तो हमें उस पहलू को देखने और तदनुसार कदम उठाने की ज़रूरत है। इसलिए खिलाड़ियों की चिंताओं, उनके परिवारों की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए, हमने यह निर्णय लिया है।

हालांकि, टूर्नामेंट फिर से शुरू होने पर बयान स्पष्ट नहीं था। एक बात मैं बहुत स्पष्ट करना चाहता हूं कि आईपीएल को रद्द नहीं किया गया है। इसे थोड़े समय के लिए निलंबित कर दिया गया है। आईपीएल के शेष सभी टूर्नामेंट घटित होंगे, लेकिन नियत समय में, जब कोविड  की स्थिति में सुधार आ जाएगा, तब सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा। 

Exit mobile version