Site icon Youth Ki Awaaz

आदिवासी कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए समर्पित यह कार्यक्रम

आदिवासी सेवा मंडल द्वारा प्रतिवर्ष आदिवासी समाज की प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिये एवं युवक- युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। जानकारी देते हुए आदिवासी सेवा मंडल प्रदेश सचिव सुश्री वंदना टेकाम ने बताया कि मध्यप्रदेश की राजधानी में आदिवासी सेवा मंडल द्वारा आगामी 14 मार्च 2021 को 16 वां युवक- युवती परिचय सम्मेलन भोपाल के एम पी नगर स्थित कार्यालय प्रांगण में आयोजित किया जाएगा।

प्रतिभावानों को मिलता है राष्ट्रीय स्तर का मंच

आदिवासी सेवा प्रतिमंडल द्वारा भोपाल में होनेवाले 16 वें युवक- युवती परिचय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उईके जी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। आदिवासी सेवा मंडल की प्रदेश सचिव वंदना टेकाम ने जानकारी देते हुए बताया कि आदीवासी सेवा मंडल द्वारा 14 मार्च 2021 को आयोजित इस सम्मेलन में भारत के विभिन्न राज्यों से आदिवासी समाज के युवा शामिल होंगे।

यहां उन्हें राष्ट्रीय स्तर के मंच पर अवसर मिलता है जहां पर वे आदिवासी समाज के प्रत्येक विषयों पर अपने विचार व्यक्त करते हैं। जिसका संदेश आदिवासी समाज के बीच में आदिवासी सेवा मंडल के द्वारा विभिन्न माध्यमों से पहुंचाया जाता है।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिखेगी आदिवासी संस्कृति की झलक

वंदना टेकाम ने बताया कि यहां उन्हें अपनी आदिवासी कला और संस्कृति पर बात रखने का अवसर मिलता है। आयोजन के दौरान आदिवासी समाज के द्वारा सामूहिक व एकल सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी जाती है। कार्यक्रम के दौरान शामिल होने वाले अधिकांश लोग आदिवासी संस्कृति में ही नजर आते हैं, जिससे दुनिया में आदिवासी संस्कृति के झलक की अलग ही छाप दिखाई देती है।

आयोजित होनेवाले युवक-युवती परिचय सम्मेलन में भारत के विभिन्न राज्यों से व मध्य प्रदेश के समस्त जिलों से भी सहभागिता निभाने व सफल बनाने के लिए वंदना ने सिवनी, मंडला, डिंडोरी, छिंदवाड़ा के आदिवासी समाज के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील भी की है।

Exit mobile version