Site icon Youth Ki Awaaz

पुणे की छात्रा के साथ सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोपी पुलिस कॉन्स्टेबल गिरफ्तार

पुलिस वाले की प्रतीकात्म तस्वीर

पुलिस वाले की प्रतीकात्म तस्वीर

पुणे में बिशप स्कूल की छात्रा के साथ सेक्शुअल हैरसमेंट के मामले में आरोपी पुलिस कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंढवा पुलिस स्टेशन के कॉन्सटेबल विकास मुसले पर 12वीं कक्षा की एक 17 वर्षीय छात्रा ने सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप लगाया था। छात्रा के मुताबिक घटना 27 नवंबर को हुई थी। शनिवार को कॉन्स्टेबल की गिरफ्तारी होने के बाद एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 27 अक्टूबर को घटना उस वक्त घटित हुई थी जब छात्रा अपने घर के पास वाली सोसाइटी में थी। छात्रा का कहना है कि उस वक्त वो अपने एक दोस्त के साथ ताडीवाला रोड के पास बातें कर रही थीं। इस दौरान दो पुलिस वाले पेट्रॉलिंग करते हुए आए और दोनों से उल्टे सवाल पूछने लगे। लड़की ने जवाब भी दिया कि हम दोनों दोस्त हैं और यहां बातें करने के लिए रूके हुए हैं।

पुलिस कर्मचारी ने दोनों को उनके माता-पिता से इस बारे में शिकायत करने की धमकी दी और इस वजह से वे काफी डर गए थे। दोनों को घर छोड़ने का बहाना बनाकर पुलिस कर्मचारी ने अपनी गाड़ी पर बैठाया और फिर लड़की को उसके घर छोड़ने के लिए लाया गया। इस दौरान आरोपी पुलिस कर्मचारी ने लड़की के दोस्त और दूसरे पुलिस वाले को नीचे ही ठहरने के लिए कहा और खुद लड़की को घर छोड़ने चला गया।

लड़की को घर छोड़ने के दौरान पुलिस कॉन्स्टेबल ने माँ को सारी बातें बताने की धमकी देते हुए अश्लील हरकत करने लगा। उसके बाद पुलिस कॉन्स्टेबल वहां से चला गया। इस घटना के बाद से छात्रा काफी डरी और सहमी थी।

घटना के बाद जब अगले दिन छात्रा एग्ज़ाम देने के लिए स्कूल गईं तब वो काफी उदास लग रही थीं। स्कूल की काउंसिलर द्वारा छात्रा से पूछताछ किए जाने के बाद सारी बात सामने आई। काउंसिलर की मदद से लड़की ने पुलिस कर्मचारी के खिलाफ मुंढवा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया।

पुलिस जांच के दौरान भी पुलिस कर्मचारी की संदिग्ध हरकत पाई गई। लड़की को घर तक छोड़ने में पुलिस कर्मचारी ने आधे घंटे से ज़्यादा समय लिया, जबकि इस काम में एक मिनट से अधिक वक्त लगने की बात नहीं थी।

Pic Credit: YKA

Exit mobile version