Site icon Youth Ki Awaaz

भाजपा-RSS के विचार से समाज को मुक्त कराने के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर संदेश यात्रा

भाजपा-RSS के विचार से समाज को मुक्त कराने के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर संदेश यात्रा

भागलपुर जिला में 22 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सामाजिक न्याय आंदोलन,बिहार के बैनर तले डॉ. भीमराव अंबेडकर संदेश यात्रा का आयोजन होगा. यात्रा की शुरुआत 22 दिसंबर को नवगछिया अनुमंडल के नारायणपुर प्रखंड से होगी. 22 से 24दिसंबर तक यह यात्रा नवगछिया अनुमंडल में होगी.
संवाददाता से बात-चीत में न्याय मंच के रिंकु यादव ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर ने हिंदू राज कायम होने को विपत्ति के बतौर रेखांकित किया था. उनका मानना था कि हिंदू राज स्वतंत्रता, समता व भाईचारा के साथ लोकतंत्र के लिए खतरनाक होगा. उन्होंने हिंदू राज को रोकने की बात की थी. आज मनुवादी-सांप्रदायिक फासीवादी शक्तियां केंद्र की सरकार चला रही है. हिंदू राष्ट्र बनाने के एजेंडा पर काम कर रही है.

सोशलिस्ट युवजन सभा के गौतम कुमार प्रीतम ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार संविधान, संवैधानिक संस्थाओं व अधिकारों पर हमला बोला जा रहा है. सामाजिक न्याय की उपलब्धियों व आरक्षण पर हमला किया जा रहा है. भाजपा नेता संविधान बदलने की बात कर रहे हैं. मनुवादी गिरोह संसद के करीब दिन के उजाले में आरक्षण व दलितों के खिलाफ अपमानजनक नारे लगाते हुए संविधान की प्रति जला रहा है.
दलितों-अतिपिछड़ों-पिछड़ों-आदिवासियों-अल्पसंख्यकों व महिलाओं पर बर्बर जुल्म-दमन में जबर्दश्त इजाफा हुआ है.

पीएसओ के अंजनी ने कहा कि मनुवादी-सांप्रदायिक जहर मानवता के खिलाफ कहर बनकर सामने आ रहा है. मॉब लिंचिंग की बर्बर घटनाएं सामने आ रही है. अब तो पुलिस अधिकारी भी सुरक्षित नहीं है. बुलंदशहर में सांप्रदायिक भीड़ ने पुलिस अधिकारी सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी.

राष्ट्र सेवा दल के रविन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि हमें अंबेडकर का विचार व संदेश लेकर समाज में जाने की बेहद जरूरत है ताकि समाज को मनुवादी-सांप्रदायिक विचार व राजनीति से मुक्त कराया जा सके.
हमारे लिए आज के दौर में अंबेडकर का साफ संदेश है कि भाजपा-आरएसएस से समाज व देश को मुक्त कराया जाए. संविधान लोकतंत्र व सामाजिक न्याय की रक्षा की जाए.
संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे-न्याय मंच के सौरभ कुमार,सोशलिस्ट युवजन सभा के सूरज,दिलीप कुमार पासवान,जय किशोर शर्मा और वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता नसीब रविदास.

Exit mobile version