Site icon Youth Ki Awaaz

मेवात में बढ़ती मातृ एवं शिशु मृत्यु दर चितांजनक स्वाथ्य सेवाओं की उपलब्धता अपूर्ण सलीम बैग

आज दिनांक 23-10-2018 को देश में सामाजिक, स्वास्थ्य, शिक्षा, जनजागरूकता पर काम करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल नीति आयोग दुआरा देश के सबसे पिछड़े जिले मेवात में शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कालेज के प्रोफ़ेसर डा० पवन गोयल जी(जोकि पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट हैड है) से मिला। नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था कि मेवात क्षेत्र में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर बढ़ रही है।

इस रिपोर्ट की गंभीरता को देखते हुए सामाजिक प्रतिनिधि मंडल ने मेवात में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर को कम करने लिए स्वास्थ्य विभाग दोबारा किया जा रहे उपायों पर डॉ० पवन गोयल से बात की और भविष्य में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर पर डॉ०पवन गोयल के नेतृब में जन जागरूकता, स्वास्थ्य कैंप का आयोजन के लिए संयुक्त अभियान चलाने की सहमति जताई।

समूह में मौजूद जनाब तनवीर काजी साहब(रीजनल मैनेजर एक्शन ऐड) ने पवन गोयल को अभियान ने हर संभब सहायता का भरोसा दिलाया। समूह में तनवीर काजी (एक्शन ऐड) सलीम बैग (RTI रिसर्चर & सामाजिक कार्यकर्ता), बलीग़ नोमानी ( सामाजिक कार्यकर्ता), मुहम्मद आदिल (सामाजिक कार्यकर्ता), कारी मेहबूब हसन (सामाजिक कार्यकर्ता) मौजूद थे।

Exit mobile version